रोजगार

सरकारी नौकरी: AIIMS में खुले रोजगार के द्वार, इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली। में सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वालों के लिए गोल्डन चांस है. यहां क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर या ट्यूटर के पदों पर बम्पर वैकेंसी निकली है. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए AIIMS के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2022 तक निर्धारित की गई है।
 
एम्स की तरफ से जारी किये गए जॉब नोटिफिकेशन के अनुसार, क्लीनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) या ट्यूटर पद पर कुल 33 पद खाली हैं। जिनके लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें खास बात ये है कि इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा।
 
यहां देखें सभी पदों का विवरण
कुल खाली पदों की संख्या – 33
जनरल कैटेगरी – 15 पद
ओबीसी- 08 पद
एससी- 05 पद
एसटी – 01 पद
ईडब्ल्यूएस – 03 पद
 
जरुरी शैक्षणिक योग्यता
एम्स की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा रजिस्टर्ड नर्स और मिड वाइफ के साथ सिस्टर ट्यूटर डिप्लोमा मांगा गया है। इसके अलावा उम्मीदवारों को शिक्षण संस्थान में 3 साल का अनुभव होना चाहिए।
 
आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इसके साथ ही इच्छुक उमीदवार की 50 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर आयु सीमा के लिए अधिक जानकारी के लिए जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। अब बात करें आवेदन शुल्क की तो, अनारक्षित, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 2000 रुपये है जबकि एससी या एसटी उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क से छूट दी जाएगी। 

Leave Your Comment

Click to reload image